Sahisamay Good News एक दिन में 26442 page views !

∗ SAHISAMAY | सहीसमय ∗

– Sahisamay Good News –

 

मित्रों,

 

Sahisamay Good News एक दिन में 26442 page views ! इस खुश खबरी के साथ मै आज तक के sahisamay के सफर के बारे में जरुरी बातें share करूँगा.

 

Sahisamay blog का ध्येय स्पष्ट है. सफलता व personality development के साथ-साथ लोगों की रोजमर्रा की उलजनें कम हो. सामाजिक समस्याओं से छुटकारा दिलाने में कारगर हो. सामान्य वार्तालाप से लेकर भाषण देने तक की कला विकसित हो. इसके लिए जीवन के रहस्य, नीति सूत्र प्रेरणादायक शेर, महान विचार, महान भाषण, चयनित motivational व moral कहानियां दिये जा रहे हैं.

 

Sahisamay पर students के लिए लेख, वादविवाद, वार्तालाप, भाषण आदि तैयार करने के लिए प्रेरणादायक शेर, दुनिया के महान भाषण, महापुरुषों के Great विचारों के साथ उनकी जीवनियाँ दी जा रही हैं. रोजगार के लिए business and employment के ideas की posts दी जा रही हैं. सामान्य जानकारी से अपडेट रखने के प्रयास जारी हैं.

 

पर्यावरण के लिए तो Sahisamay blog समर्पित है. Environment से संबंधित अधिकतर लेख व नारे दिये जा चुके हैं. और भी आपके सुझावों को समाहित किया जाता रहेगा.

 

आप सबके अपार स्नेह व सुझावों से Sahisamay का अब तक सफर अच्छा रहा है. दिनांक 31 अक्टूबर 2017 को आपके sahisamay blog पर 26442 page views आये. मैं आप सब का sahisamay blog की ओर से हार्दिक अभिन्दन करता हूँ. यह सब आपके सहयोग से ही संभव हुआ है. इस हौसला अफजाई के लिए आभार व्यक्त करता हूँ.

 

एक दिन में 26442 page views मेरे लिये स्फूर्तिदायक है. जब sahisamay blog शुरू किया था, तब 100 लोगों को इस blog तक लाने के लिए करीब 500 लोगों से व्यक्तिगत रूप से मैंने निवेदन किया था. इस कार्य में मुझे 6 महीने लग गए. यहाँ तक आप जैसे स्वबुद्धि प्रेरित लोग ही पहुँचे हैं. मैंने कभी sahisamay blog को boost करने का कोई प्रयास नहीं किया. मैं Digital development को जरुर इसका श्रेय देना चाहूँगा जिससे sahisamay आप तक पहुंचा. sahisamay blog भी एक digital product ही है.

 

एक दिन में इतने page views मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं. मेरी जिम्मेदारी बढ़ गयी है. post की perfectness और correctness पर पूरा ध्यान देना पड़ेगा. पोस्ट के विषय-वस्तु का चयन में आपके सुझवों के अनुसार करना होगा. आदि आदि.

 

आज मुझे लगता कि अगर प्रयास करे तो व्यक्ति कुछ भी कर सकता है. डिजिटल वर्ल्ड में हर काम बहुत आसान बनाया है. व्यक्ति अपना प्रयास सच्ची नियत और अच्छी नीति से करे कंही भी असफल नहीं होगा.

 

आपके अमूल्य सुझावों से ही Sahisamay इस मुकाम तक पहुँचा है. आगे भी आपसे निवेदन है कि Sahisamay को और अधिक उपयोगी बनाने के अपने अमूल्य सुझाव comment box में निरंतर लिखते रहें. आपकी सुविधा के लिये facebook पर sahisamay page बना हुआ है. आप कृपया उसे like करें ताकि आपको नयी पोस्ट की सूचना तुरंत मिल सके.

 

मुझे पूरा विश्वास है कि आगे भी sahisamay आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा. और आपका प्यार पाता रहेगा. इस शुभ अवसर पर sahisamay की ओर से आप सबको शुभ कामनाओं के साथ धन्यवाद.

 

=============

 

निवेदन : 1. कृपया अपने Comments से बताएं आपको यह खुशखबरी अपील कैसी लगी.

  1. यदि आपके पास Hindi में कोई Inspirational Story, Important Article या अन्य जानकारी हो तो आप हमारे साथ शेयर कर सकते हैं. कृपया अपनी फोटो के साथ हमारी e mail ID : sahisamay.mahesh@gmail.com पर भेजें. आपका Article चयनित होने पर आपकी फोटो के साथ यहाँ प्रकाशित किया जायेगा.

=============

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *